New Step by Step Map For ईयरफोन के इस्तेमाल से हो सकती हैं बीमारियां

Wiki Article



एक्सपर्ट्स से जानें क्या है बच्चों की मालिश करने का परफेक्ट तरीका

खराब क्वालिटी के ईयरफोन का इस्तेमाल न करें।

रात में कपड़े धोते समय न करें ये गलतियां, नहीं तो भुगतने पड़ेंगे...

दुनिया चीन में कोरोना ने मचाई दहशत, अस्पतालों में लगी लंबी कतारें

पीड़ित मानवता की सेवा मानव का सबसे बड़ा धर्म : राज्यपाल...

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

लगातार कानों पर हेडफोन या ईयरफोन लगाए रखने से इन्हें दर्द का भी सामना करना पड़ सकता है। कानों में दर्द का कारण कान में ईयरफोन या हेडफोन की खराब फिटिंग हो सकती है और यह दर्द आंतरिक कान तक बढ़ सकता है। बता दें कि इस तरह का कान का दर्द तब होता है जब कोई अधिक आवाज वाले स्पीकर के साथ हेडफोन या ईयरफोन का इस्तेमाल करता है।

ईयरफोन से निकलने वाली विद्युत चुंबकीय तरंगे दिमाग के सेल्स को काफी क्षति पहुंचाती हैं. यह बाहरी भाग के कान के परदे को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ अंदरूनी हेयरसेल्स को भी तकलीफ पहुंचाता है़.

ईयरफोन के इस्तेमाल से बहरेपन के हो सकते हैं शिकार

They don't retailer right personal information and facts, but are dependant on uniquely identifying your browser and internet machine. If you do not allow for these cookies, you will knowledge fewer focused advertising.

जन-सहयोग से बना मंदिर सभी की श्रद्धा और भक्ति का केन्द्र...

इससे कानों को आराम मिलेगा. साथ ही इसके अलावा अच्छी क्वालिटी के more info ईयरफोन का ही इस्तेमाल करें.

ऐसा करने से कूलर के अंदर फंगस और जंग साफ हो जाएगी। इससे कूलर तो साफ होगा ही साथ ही बीमारियां भी दूर हो जाएंगी। ऐसा करने से कूलर के खराब होने की संभावना भी काफी कम हो जाएगी। विज्ञापन

इस समस्या को नजअंदाज करने से कानों में अनेक प्रकार की समस्याएं हो सकती हैं. यह भी पढ़ें: कान की मदद से दिल की बीमारियों का पता लगाना हुआ आसान

Report this wiki page